Monday 16 October 2017


इस दिवाली मिठाई के पैकिट पर छाया बेटीयां अनमोल है का संदेश
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का नवाचार 


राजसमंदए 16 अक्टूबर। आमजन को जागरूक करने के उदे्श्य से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की पहल पर जिलें में पंजीकृत सोनोग्राफी केन्द्रो के सहयोग से जिलें के महत्पुर्ण मिठाई की दूकानों पर इस बार मिठाई के पैकिट के साथ ही बेटीयां अनमोल है का संदेश स्टीकर चस्पा कियें गयें है। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा पंकज गौड़ ने बताया की आमजन में कन्या भ्रुण हत्या रोकथाम में सहयोग करने एवं घर . घर में इस संदेश को पहंुचाने के लियें इस दिपावली पर मिठाईयांे के पैकिट पर जिलें के पंजीकृत सोनोग्राफी संस्थानों के सहयोग से बेटीयां अनमोल है स्टीकर का वितरण जिलें के महत्वपुर्ण मिठाईयांे की दूकानो पर करवाया गया है। उन्होंने बताया की जिलें के मिठाई विक्रेता भी इस पुनित कार्य में अपना सहयोग दे रहें है ।
जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश मीणा ने बताया की जिलें में कन्या भु्रण हत्या रोकथाम में कारगर मुखबिर योजना को प्रोत्साहित करने के उदे्श्य से निःशुल्क टोल फ्रि नम्बर 104ध्108 पर सूचना दियें की जानकारी भी स्टीकर में संजोयी गई है। 
आज सोमवार को जिला मुख्यालय पर स्थित एक दूकान पर जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश मीणा ने इस जागरूकता गतिविधि की शुरूआत अपने हाथ से ग्राहकों को मिठाई के पैकिट देकर की। इस अवसर पर शर्मा हॉस्पीटल की डॉ कुसुम शर्माए जिला पीसीपीएनडीटी समन्वयक कपिल भारद्वाज एवं जिला आईईसी समन्वयक दिलीप श्रीमाली उपस्थित थें।

फोटो कैप्शन. जिला मुख्यालय पर स्थित एक दूकान पर बेटी अनमोल है स्टीकर युक्त पैकिट का वितरण कर शुभारंभ करतें आरसीएचओं डॉ सुरेश मीणा।  

No comments:

Post a Comment