Thursday 27 December 2018






सीएमएचओं डॉ पंकज गौड़ ने किया सीएचसी चारभुजा का औचक निरीक्षण 
निरीक्षण में पाई कमियों को तुरंत दुरूस्त करने के दिये निर्देश
राजसमंद, 27 दिसम्बर। सीएमएचओं डॉ पंकज गौड़ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चारभुजा का औचक निरीक्षण कर वहां उपस्थित चिकित्सा अधिकारी एवं स्टॉफ को आमजन एवं रोगियों की सुविधा के लियें चिकित्सा संस्थान में तत्काल सुधार करने के लियें निर्देशित किया । 
निरीक्षण के दौरान पहुंचे खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रहलाद सिंह सोलंकी, खंड कार्यक्रम प्रबंधक सुरेश कुमार, खंड लेखाकार को निर्देशित किया की डिजिटल एक्सरे मशीन को दो दिवस के भीतर इन्सटॉल करवायें एवं मशीन संचालन हेतु एक कार्मिक को जिला चिकित्सालय में 10 दिवसीय प्रशिक्षण के लियें तुरंत भिजवायें।
सीएमएचओं डॉ गौड़ ने अनटाईड फंड का उपयोग करते हुयें चिकित्सा संस्थान में बिजली संबंधी व्यवस्थाओं के दुरस्तीकरण के लियें तत्काल अनुमानित लागत का तकमिना बना कर पुरानी वायरींग को बदलने के लियंे निर्देशित किया तथा रोगीयों एवं आमजन के लियें आर ओ वाटर प्यूरीफायर लगवाने के लियें निर्देशित किया। साथ ही राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम की दृष्टी से संचालित उजाला क्लिनिक को संस्थान में आगे की और शिफ्ट कर तय मापदण्डानुसार व्यवस्थायें सुनिश्चि करने के लियें निर्देशित किया।
 डॉ गौड़ ने मुख्य सड़क पर चिकित्सा संस्थान के बोर्ड को दुरूस्त करने के लियें निर्देशित किया तथा खंड कार्यक्रम प्रबंधक को एनएचएम के एनएचएम के प्रोग्राम इम्पलिमेंटेशन प्लान में चिकित्सा अधिकारीयों एवं स्टॉफ के क्वार्टर तथा चिकित्सा संस्थान में  रिपेयरिंग के कार्य को शामिल करने के लियें निर्देशित किया।
डॉ गौड़ ने चिकित्सा संस्थान में दवा वितरण केन्द्र, जांच कक्ष, चिकित्सक कक्ष, लेबर रूम, वार्ड रूम का दौरा किया तथा जहां कही कमीयां नजर आई तुरंत संबंधित कार्मिक को नोट कराया तथा आगामी एक सप्ताह में व्यवस्थायें सुचारू करने के लियें निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान पुर्व जिला प्रमुख मदनलाल गुर्जर एवं अन्य ग्रामीण भी चिकित्सा संस्थान पर पहुंचे तथा चिकित्सा संस्थान के संचालन को लेकर अपने सुझाव दियें। 

No comments:

Post a Comment