Tuesday 20 February 2018




बेटी मायावती को दिल के छेद की निःशुल्क सर्जरी से मिला नव जीवन 
राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम मायावती के लियें देवदूत बनकर आया


राजसमंद, 19 फरवरी।  बेटी मायावती के जन्म से ही दिल में छेद होने के कारण बचपन से ही वह सामान्य बच्चों की तरह ना तो खाना पी पा रही थी, बिना किसी कारण थकावट और सांस फूलने की समस्या आम हो गई थी। मायावती की मॉं राधा  भी जन्म के साथ ही दूनिया छोड़ गई । पिता भंवर ने मायावती को नेड़ी गांव मे रह रहें नाना - नानी के घर छोड़ दिया और दूसरी शादी कर ली।
बिमारी के ईलाज के लियें मामा रमेश मायावती को ब्यावर में एक निजी हॉस्पीटल में लेकर गया जहां ऑपरेशन का खर्च सुन कर मजदूरी कर घर गुजारा चलाने वाले मामा अपनी आर्थिक स्थिती की बेबसी आगे रो पडे़। नाना - नानी और मामा हरदम यही दूआ करते की कैसे भी उनकी परिवार की लाडली मायावती का ईलाज हो जायें।
ऐसी हद्य विदारक स्थिती में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत संचालित मोबाईल हैल्थ टीम प्राथमिक विद्यालय नेड़ी में पहूंची और बच्चों की हैल्थ स्क्रिनिंग के दौरान डॉ जितेन्द्र सिंह रावत ने दिल की धड़कनों में असामान्य महसूस की और पूछताछ की तो मामा रमेश ने सारी बात एक सांस में कह दी। 
डॉ जितेन्द्र ने कार्यक्रम की जानकारी दी और कहा की मायावती के दिल का ऑपरेशन पूरी तरह निःशुल्क निजी अच्छे चिकित्सा संस्थान में होगा। 
अभी हाल ही में मायावती के दिल के छेद की निःशुल्क सफल सर्जरी कार्डियोलोजिस्ट डॉ रमेश पटेल के नेतृत्व में उदयपुर स्थित गीतांजली हॉस्पीटल में हो गई, मायावती अब पूरी तरह स्वस्थ है। मामा रमेश सिंह ने बताया की सरकार की यह योजना देवदूत की तरह है जिसने बेटी मायावती के जीवन को फिर से उनकी झोली में डाल पूरें परिवार में खुशियों की बहार ला दी है। 


No comments:

Post a Comment