Thursday 2 November 2017



आप भी बने बेटी अनमोल है रक्षक  
 वॉलेन्टीयर्स बन महाविद्यालयों शिक्षण संस्थाओं में युवाओं को करें जागरूक  
जयपुर में मिशन निदेशक श्री नवीन जैन देंगे प्रशिक्षण

राजसमंद, 2 नवम्बर। प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाकर राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम श्री नवीन जैन युवा पीढ़ी को कन्या भ्रुण हत्या रोकथाम हेतु सजग करने के उदे्श्य से डॉटर्स आर प्रीसीयस अभियान के तहत व्याख्यान दे रहें है। 
इसी अभियान को संपूर्ण प्रदेश में व्यापकता के साथ क्रियान्वित करने के उदे्श्य से अधिक से अधिक युवाओं को कन्या भु्रण हत्या विषय पर संवेदीत और सजग करने के उदे्श्य से एनएचएम के मिशन निदेशन श्री नवीन जैन ने लोगो का आव्हान किया है कि वे इस महाअभियान में सहयोगी बननें के उदे्श्य से वॉलेन्टीयर बन जुडे़। 
ये वॉलेन्टीयर्स अपनी इच्छा से कोई भी महाविद्यालय, शिक्षण संस्थान का चुनाव कर उसमें बेटी बचाओं अभियान को लेकर व्याख्यान देंगे जिससें यूवा पीढ़ी पीसीपीएनडीटी कानून, समाज में कम हो रही बेटीयों से भविष्य में होने वाली विसंगतियों और बेटी बचाने के लियें सरकार द्वारा कियें जा रहें प्रयासों के बारे में आमजन को जागरूक कर सकें। 
वॉलेन्टीयर्स को 4 नवम्बर को जयपुर में टोंक रोड़ स्थित एग्रीकल्चर रिसर्च सेंटर के ऑडिटोरियम में राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक एनएचएम श्री नवीन जैन वॉलेन्टीयर्स को प्रशिक्षण देंगे। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़ ने बताया की जिले से वॉलियेन्टर्स के रूप में कोई भी अपना नाम पीसीपीएनडीटी प्रकोष्ठ अथवा आईईसी प्रकोष्ठ में दे सकता है। जिला पीसीपीएनडीटी समन्वयक श्री कपिल भारद्वाज के व्हाट्सअप नम्बर 9460067299 व जिला आईईसी समन्वयक श्री दिलीप श्रीमाली के व्हाट्सअप नम्बर 9001011686 पर संपर्क कर अपना नाम दे सकते है। साथ ही राज्य स्तर पर ईमेल daughtersareprecious@gmail.com या व्हाट्सएप नम्बर 9602179555/9462944843 पर भी अपना नाम भेज सकतें है। 

No comments:

Post a Comment