Wednesday 22 November 2017



नयें वर्ष की शुरूआत में मिल जायेगी मदर मिल्क बैंक सौगात

जयपुर से आई टीम ने निर्माण कार्य की प्रगति एवं स्टॉफ को लेकर समीक्षा की

राजसमंद, 22 नवम्बर। नयें वर्ष शुरूआत आगामी जनवरी माह में आर.के.राजकीय जिला चिकित्सालय के परिसर में आंचल मदर मिल्क बैंक की शुरूआत हो जायेगी। बूधवार को जयपुर से मदर मिल्क बैंक के राज्य प्रभारी डॉ राजा चावला एवं सरकार के सलाहकार योग गुरू देवेन्द्र अग्रवाल ने पहुंचकर निर्माणाधीन ईमारत के निरीक्षण के साथ ही मदर मिल्क बैंक में कार्य करने वाले स्टॉफ को लेकर स्क्रीनिंग की।  
राज्य प्रभारी डॉ राजा चावला ने बताया की पुरे प्रयास कियें जा रहेें है कि आगामी जनवरी माह तक मदर मिल्क बैंक का संचालन प्रारम्भ कर दिया जायें। उन्होंने बताया की लगभग 1 करोड़ रूपयें की लागत से यह मदर मिल्क बैंक बनकर तैयार होगा। 
सरकार के सलाहकार गुरू देवेन्द्र अग्रवाल, राज्य प्रभारी डॉ राजा चावला, मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़ व प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ सी.एल. डूंगरवाल ने मदर मिल्क बैंक में स्टॉफ नियोजन को लेकर विस्तार से चर्चा कर चिकित्सालय में कार्यरत लगनशील व योग्य नर्सिंग कर्मियांे का चयन किया।
 मदर मिल्क बैंक विशेष परिस्थितियों में जन्में शिशुओं के लियें लाइफ लाईन का कार्य करेगा जो मां के दूध से वंचित रह जाते है और आवश्यक पोषण के अभाव में मृत्यु हो जाती है। सलाहकार गुरू दैवेन्द्र ने बताया की इन कार्मिको को कम्प्यूटर ,कार्यालय प्रबंधन, नेतृत्व एवं काउन्सलिंग क्षमता को लेकर अलवर में गहन प्रशिक्षण दिया जायेगा। 

No comments:

Post a Comment