Wednesday 14 November 2018




रिपोर्टींग एवं डेटा फिडिंग के कार्य की निरंतर समीक्षा करें - सीएमएचओं डॉ पंकज गौड़
जिलें में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हुई समीक्षा

राजसमंद, 14 नवम्बर । स्वास्थ्य केन्द्रो द्वारा दी जा रहीं सेवाओं को ऑनलाईन पोर्टल पर फिड करावें एवं नियमित समीक्षा करें जिससें राज्य स्तर पर जिलें की स्वास्थ्य सेवाओं की प्रगति दर्शायी जा सकें । यह निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़ ने दियें। 
जिलें में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं उपस्वास्थ्य केन्द्रो द्वारा आमजन को दी जा रहीं स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर स्वास्थ्य भवन में दिन भर खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारीयों एवं खंड कार्यक्रम प्रबंधको के साथ विस्तार से समीक्षा की गई। 
बैठक में सीएमएचओं डॉ पंकज गौड़ ने खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारीयों एवं खंड कार्यक्रम प्रबंधको को निर्देशित किया की राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को मुल्यांकन ऑनलाईन पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। इसलियें आवश्यक है की चिकित्सा अधिकारीयों को प्रोत्साहित करें की आमजन को सेवायें देने के साथ ही ऑनलाईन पोर्टल में भी सेवाओं की रिपोर्ट को समय पर फिड करावें। 
बैठक में जिला प्रजनन एवं शिशु स्वाथ्य अधिकारी डॉ सुरेश मीणा ने मिसाल कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य सूचकांको पर विस्तार से चर्चा करते हुयें कहा की आदर्श पीएचसी पर दी जा रही सेवाओं के रिकार्ड को ऑनलाईन फिड कराने मात्र. से ही जिले का प्रदर्शन उत्कृष्ट हो जायेगा।  
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़ ने खंड कार्यक्रम प्रबंधको को निर्देशित किया की वे सप्ताह में एक दिन एक आदर्श पीएचसी पर जा कर वहां दी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के ऑनलाईन फिडिंग की मोनिटरींग कर जिला स्तर पर रिपोर्ट करेंगे तथा ऑनलाईन पोर्टल पर मरीज के मोबाईल नम्बर आवश्यक रूप में फिड करावें।  
बैठक में जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश मीणा ने जिलें में पोषण कार्यक्रम के संचालन को लेकर सभी को जानकारी दी तथा बताया की इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। 
बैठक में जिला औषधी भण्डार के प्रभारी अधिकारी डॉ अनिल जैन ने आदर्श पीएचसी से ऑनलाईन फिडिंग की चिकित्सा केन्द्र वार वस्तुस्थिती को प्रस्तुत किया तथा पोर्टल को लेकर आवश्यक जानकारी दी। 
बैठक में सभी खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं खंड कार्यक्रम प्रबंधको के साथ ही जिला एनएचएम यूनिट के अधिकारी उपस्थित थें। 

No comments:

Post a Comment