Monday 1 October 2018





कुम्भलगढ़ ब्लॉक में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो का हुआ औचक निरीक्षण 
सीएमएचओं एवं डिप्टी सीएमएचओं ने संयुक्त निरीक्षण कर चिकित्सा अधिकारीयों को दियें निर्देश

राजसमंद, 1 अक्टूबर। सीएमएचओं डॉ पंकज गौड़ एवं डिप्टी सीएमएचओं डॉ इकरामुद्दीन चुड़ीगर ने कुम्भलगढ़ ब्लॉक में पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशीप के तहत संचालित पीएचसी गजपुर एवं समीचा का औचक निरीक्षण किया तथा विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमा का क्षैत्र में संचालन एवं अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़ ने पीएचसी गजपुर में निःशुल्क दवा योजना के तहत दवाईयों की जानकारी ली तथा आवश्यक दवांये नही होने पर जिला औषधी भण्डार से तुरंत प्राप्त करने के लियें निर्देशित किया। उन्होंने गैर संक्रामक बिमारीयों की रिपोर्ट प्रति माह निश्चित प्रारूप में भिजवाने तथा संस्थागत प्रसव को बढानें के लियें निर्देशित किया। पीएचसी पर चिकित्सा अधिकारी डॉ नवीन जांगीड़, डॉ आशीष एवं अन्य स्टॉफ उपस्थित था। 
सीएमएचओं डॉ पंकज गौड़ एवं डिप्टी सीएमएचओं डॉ इकरामुद्दीन चुड़ीगर ने पीएचसी समीचा का भी औचक निरीक्षण किया । सीएमएचओं डॉ गौड़ ने समीचा के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी मस्तराम मीणा को सैक्टर में कार्य कर रहीें स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के कार्य को समय पर ऑनलाईन फिड करवाने के लियें निर्देशित किया। उन्होंने गर्भवती महिलाओं की प्रसवपूर्व जांच, संस्थागत प्रसव , पूर्ण टीकाकरण , नसबंदी एंव पीपीआईयूसीडी की रिपोर्टींग पर विशेष ध्यान देकर सुधारने के लियें भी निर्देशित किया।
डिप्टी सीएमएचओं डॉ इकरामुद्दीन चुड़ीगर ने मौसमी बिमारीयों की रोकथाम के संबंध में गांव स्तर पर संचालित एण्टीलार्वा गतिविधियों को संचालन एवं अस्पताल में जांच की सुविधाओं का अवलोकन किया तथा चिकित्सा अधिकारीयों को आशा सहयोगिनीयों समन्वय कर गांवो में मौसमी बिमारीयों की रोकथाम के लियें कार्य करने के लियें निर्देशित किया। 

No comments:

Post a Comment