Wednesday 13 December 2017



आशाओं का आधारभुत प्रशिक्षण सम्पन्न
सीएमएचओं एवं डिप्टी सीएमएचओं ने दियें प्रमाण पत्र
राजसमंद, 13 दिसम्बर। समुदाय में स्वास्थ्य विभाग के महत्वपुर्ण कार्यक्रमों एवं सेवाओं को पहुंचाने वाली आशा के लियें 21 महिलाओं को चयन के बाद आधारभुत प्रशिक्षण दिया गया। 
अब ये आशायें अपने क्षैत्र में जाकर विभागीय गतिविधियों मातृ स्वास्थ्य सेवाएं, शिशु स्वास्थ्य सेवाएं, शिशु टीकाकरण सेवाएं, परिवार कल्याण सेवाएं, राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाने में अपनी भुमिका का निभाएगी।  
8 दिवसीय प्रशिक्षण के सम्पन्न होने के अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़ ने आशाओं को सम्बोधित करतें हुयें कहा की आशा अपने पदनाम के अनुरूप ही कार्य करें तथा आमजन की उम्मीद पर खरा उतरें। 
उन्होंने कहा की स्वास्थ्य एक महत्वपुर्ण विषय है तथा आमजन की भ्रांतियों का निवारण कर उन्हें उपलब्ध बेहतर स्वास्थ्य सेवायें लेने के लियें प्रेरीत करना एक बड़ी चुनौती है जिसें नव चयनित आशाओं को अपने क्षैत्र में कार्य के माध्यम से पहचान बना कर पुरा करना होगा। 
उपमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ इकरामुद्दीन चुड़ीगर ने सभी आशाओं को कार्य के प्रति निष्ठावान रह कर कार्य में आ रही किसी भी समस्या के लियें तत्काल अधिकारीयों से संपर्क करनें एवं आमजन से जुड़ाव रखनें के लियें कहा। 
जिला आशा समन्वयक श्री हरिशंकर शर्मा ने कहा की प्रशिक्षण में सभी आशाओं में पुरी सजगता के साथ स्वास्थ्य कार्यक्रमों एवं योजनाओं के बारें में जाना है। 
सभी आशाओं को सफलता पुर्वक प्रशिक्षण सम्पन्न करने पर सीएमएचओं एवं डिप्टी सीएमएचओं ने प्रमाण पत्र दिया।

No comments:

Post a Comment