Tuesday 5 September 2017


अब शहरी आशाओं को भी मिलेगा ऑनलाईन भुगतान
27 गतिविधियों में दी जा रहीं प्रोत्साहन राशि का भुगतान सीधे शहरी आशा के बैंक खाते में

राजसमंद, 5 सितम्बर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को समुदाय तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण का भुमिका का निर्वहन करने वाली शहरी आशाओं को भी अब आगामी अक्टूबर माह से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि का ऑनलाईन भुगतान किया जायेगा। 
स्वास्थ्य भवन में शहरी क्षैत्र के चिकित्सा संस्थानों के प्रभारी अधिकारीयों एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर्स की बैठक को संबोधित करतें हुयें जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश मीणा ने बताया की पूर्व में ही जिलें के ग्रामीण क्षैत्र में कार्यरत  895 आशाओं को भुगतान आशा सॉफ्ट के माध्यम से किया जा रहा है। अब शहरी क्षैत्र की आशाओं का भुगतान भी आशा सॉफ्ट के माध्यम से किया जायेगा। 
  आशा सॉॅफ्ट के माध्यम से आशाओं द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के लियें देय प्रोत्साहन राशि सीधे उनके बैंक खाते में निश्चित तिथि को स्थानान्तरित होगी तथा भुगतान सुगम, नियत समय पर पारदर्शी होगा। 
 बैठक में डीएनओं श्री विनित दवे नें सभी चिकित्सा अधिकारीयों से कहा की वे अपने क्षैत्र की सभी आशाओं की जानकारी जैसे बैंक खाता संख्या, आधार आईडी नम्बर एवं भामाशाह नम्बर अनिवार्य तौर पर सॉफ्टवेयर में दर्ज करनें के लियें कहा। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश मीणा ने कहा की चिकित्सा संस्थान पर आशाओं की बैठक कर भुगतान की प्रक्रिया की जानकारी देने एवं आशाओं से सम्बन्धित दस्तावेज लेने के लियें कहा।
बैठक में सभी चिकित्सा अधिकारीयों एवं कम्प्यूटर ऑपरेटरर्स को आशा सॉफ्ट सॉॅफ्टवेयर के बारें में विस्तार से जानकारी दी गई।
बैठक में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सामान्य चिकित्सालय नाथद्वारा डॉ बी.पी. जैन, आमेट सीएचसी चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ अनुराग शर्मा, हैल्थ मेनेजर आर.के. राजकीय जिला चिकित्सालय ज्योति मीणा, नेशनल अरबल हैल्थ मिशन सलाहकार कृष्णकांत वसीटा एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर उपस्थित थें। 



No comments:

Post a Comment