Thursday 27 September 2018







घर - घर पहुंचायी जा रही भामाशाह स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी
1 लाख 97 हजार 503 परिवारों में वितरीत हो रही पॉलिसी

राजसमंद, 27 सितम्बर। जिलें में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में पात्र परिवारों तक आशा के माध्यम से भामाशाह पॉलिसी पहुंचाई जा रही है। पॉलिसी में लाभार्थीयों को योजना की जानकारी के साथ ही भामाशाह कार्ड संख्या एवं पॉलिसी में कवर परिवार के सदस्यों के नाम भी मुद्रीत करवायें गयें है। जिससें इसको हॉस्पीटल में निःशुल्क ईलाज लेने के लियें दस्तावेज के रूप में इस्तेमाल कर सकें। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पंकज गौड़ ने बताया की जिलें में खाद्य सुरक्षा अधिनियम में कुल 1 लाख 97 हजार 503 परिवार सम्मिलित है जो भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थी है। इन लाभार्थी परिवारों के घरों तक पॉलिसी पत्र पहुंचाने के लियें गांव स्तर पर कार्यरत आशा सहयोगिनी घर घर जाकर पॉलिसी का वितरण करेगी तथा परिवार के मुखिया या अन्य उपलब्ध सदस्य का प्राप्ती हस्ताक्षर भी लेगी। 
पॉलिसी पत्र के वितरण का एक मुख्य उदे्श्य लाभार्थी परिवारों को योजना के सम्बन्ध में जागरूक करना भी है। वितरण के लियें जिला स्तर से सभी ब्लॉक व सम्बन्धित सैक्टर पर पॉलिसी पत्र पहुंचायें गयें है तथा आशाओं ने शहर एवं गांवो में इसका वितरण भी शुरू कर दिया है जो आगामी दो - तीन दिन में पुरा हो जायेगा। 

No comments:

Post a Comment